शेयर करे

मध्य विद्यालय काढ़ागोला घाट की स्थिति काफी दयनीय

कोई टिप्पणी नहीं
बरारी /नरेश चौधरी:- प्रखंड के मध्य विद्यालय  काढ़ागोला घाट की स्थिति काफी दयनीय है| ग्रामीणों एवं विद्यार्थियों की माने तो  यहां शिक्षक कब आते हैं और कब चले जाते हैं किसी को पता भी नहीं चलता है।|मध्यान भोजन जनवरी 2020 से अब तक बंद है विद्यालय के अंदर एवं बाहर चारों तरफ गंदगी का अंबार लगा हुआ है। शौचालय कई महीनों से साफ नहीं हुआ है जिसके कारण बच्चों में बीमारी फैलने की भय उत्पन्न हो रही है।साथ ही सबसे बड़ी बात यह है कि शौचालय से सटे मध्यान भोजन का किचन बना हुआ है जिसके कारण भोजन सामग्री पर हमेशा मक्खी मच्छर भीनभीननाती रहती है।



वहीं इसी विद्यालय में शिफ्टेड प्राथमिक विद्यालय नया टोला चल रहा है जिसकी भी स्थिति  काफी दयनीय है इस विद्यालय में भी छात्रों की संख्या लगभग नगण्य ही रहती है।
शनिवार की सुबह शिक्षा समिति के अध्यक्ष के नेतृत्व में दर्जनों ग्रामीण ने विद्यालय पहुंचकर विद्यालय की स्थिति का औचक निरीक्षण किया इस दौरान विद्यालय शिक्षा समिति के अध्यक्ष एवं ग्रामीणों ने पाया कि विद्यालय का गेट 9:30 बजे तक नहीं खुला है जिसके कारण विद्यार्थी भी गेट के सामने खड़े थे जिसकी सूचना विद्यालय शिक्षा समिति के अध्यक्ष एवं ग्रामीणों ने प्रखंड विकास पदाधिकारी सहित स्थानीय सरपंच पंचायत समिति एवं राजनीतिक दल के अध्यक्ष को दिया मौके पर सभी पहुंचकर विद्यालय की स्थिति से अवगत हुए सभी ने एक स्वर में कहा कि विद्यालय की स्थिति काफी नारकीय है, विद्यालय में यत्र तत्र गंदगी लगी हुई है साथ ही विद्यालय की विधि व्यवस्था चरमरा गई है विद्यालय के अंदर 4 चापाकल में एक चापाकल ही चालू है जिसकी भी स्थिति काफी खराब है वही विद्यालय में अवस्थित 4 शौचालय है जिसमें कि चारों शौचालय गंदा पड़ा हुआ है‌ उपस्थित लोगों ने पाया कि विद्यालय में स्वच्छता का मजाक उड़ाया जा रहा है। विद्यालय शिक्षा समिति के अध्यक्ष ने बताया कि विद्यालय में कुल 720 बच्चे नामांकित है जिसमें कि मात्र 100 बच्चे की उपस्थिति पाई गई। शिक्षा समिति के अध्यक्ष ने एचएम पर आरोप लगाया कि गणतंत्र दिवस के अवसर पर भी मुझे एचएम के द्वारा सूचना नहीं दिया गया और पूछने पर भद्दी भद्दी गाली दी गई।
©www.katiharmirror.com

कोई टिप्पणी नहीं

शेयर करे

Popular Posts

Featured Post

लॉकडाउन में दिखी अनियमितता

कटिहार/नीरज झा:--कटिहार मे डायन बनी कोरोना को लेकर पूरी तरह लॉक डाउन लागू है । कटिहार प्रसासन लगातार लोगो को अपने घरों मे रहने की अपील भी क...

Blog Archive