शेयर करे

आजमनगर प्रखंड लिपिक का मोटी रकम लेते वीडियो हुवा वायरल । योजना प्रशासनिक मद में राशि लेने की आशंका ।

कोई टिप्पणी नहीं
कटिहार/नीरज झा ;--कटिहार के आजम नगर प्रखंड कार्यालय में कार्यरत लिपिक प्रवीण कुमार का मोटी रकम गिनते एक वीडियो सामने आया है । वायरल हुई इस वीडियो में प्रवीण कुमार टेबल के नीचे दो हजार और पाँच सौ के नोट गिन कर रख रहे  हैं ।


कई जनप्रतिनिधियों ने नाम नहीं छापने की शर्त पर कहा है प्रशासनिक कार्यों का 3 प्रतिशत कमीशन  प्रखंड कार्यालय का बंधा हुआ है । ऐसे में प्रवीण कुमार के रुपए गिनते हुए वायरल वीडियो को देख जनप्रतिनिधियों सहित आम लोग योजना प्रशासनिक मद में संभवतःली गयी राशि को जोड़ कर देख रहे हैं ।


 बताया जा रहा कि बीडीओ साहब योजना की प्रशासनिक देते हैं इससे संबंधित कार्य व फाइल संधारित कर बीडीओ से प्रशासनिक कराने का कार्य प्रवीण कुमार करते हैं जो वायरल वीडियो में रुपये गिनती कर पॉकेट में रखते देखे जा रहे हैं ।
वायरल वीडियो में मोटी रकम गिनती कर पॉकेट में रखते दिख रहे लिपिक प्रवीण कुमार ने पूछे जाने पर बताया कि कौन रुपया, रुपये लेने की कोई बात नहीं है अपना रुपया गिनती कर रख रहे थे ऐसे में सवाल खड़े हो रहे हैं कि इतनी मोटी रकम कब और किस बैंक से  निकाली गई इसकी जांच होनी चाहिए प्रशासनिक मद में गलत तरीके से राशि नही ली गयी है और खुद का ही रुपये  गिन कर रख रहे थे तो टेबल के नीचे ही क्यों ऊपर क्यों नहीं तथा  रुपया खुद का था तो कार्यावधि के दौरान कार्यालय में क्यों गिनती कर रहे थे ।
 विभागीय सूत्रों की मानें तो कार्यालय में कार्यावधि के दौरान पूर्व में कम से कम 500 रुपये रखने के प्रावधान था.जो वर्तमान में नहीं है तो संबंधित लिपिक के द्वारा उतनी मोटी रकम को खुद की राशि कैसे बताया जा रहा जो बेहद संगीन है अब जांच का मामला बनता है
इस मामले को लेकर बीडीओ अश्विनी कुमार ने कहा योजना संबंधित कार्य प्रवीण कुमार देखते है प्रशासनिक मद में राशि नहीं ली जाती है संबंधित कर्मी से पूछे जाने पर हीं कुछ स्पष्ट बता पाना संभव होगा। अब देखने वाली बात यह होगी कि जिला प्रशासन ऐसे लिपिक प्रवीण कुमार के विरुद्ध क्या और कितनी कार्रवाई करते हैं ।


©www.katiharmirror.com

कोई टिप्पणी नहीं

शेयर करे

Popular Posts

Featured Post

लॉकडाउन में दिखी अनियमितता

कटिहार/नीरज झा:--कटिहार मे डायन बनी कोरोना को लेकर पूरी तरह लॉक डाउन लागू है । कटिहार प्रसासन लगातार लोगो को अपने घरों मे रहने की अपील भी क...

Blog Archive