शेयर करे

ससुर दामाद और लेखपाल ओर बीआरपी की युगल जोड़ी कैसे कर रहे विद्यालय की जांच

कोई टिप्पणी नहीं
कटिहार/नीरज झा :-- कटिहार जिले के आजमनगर प्रखंड के जोकड़ स्थित प्राथमिक विद्यालय टैंगोर पोखरिया मे प्राणपुर प्रखंड शिक्षा अधिकारी संतोष कुमार अपने दामाद वासुकी यादव आजमनगर बीआरसी के लेखापाल उमेश कुमार प्राणपुर प्रखंड के बीआरपी नवीन यादव संग विद्यालय जांच करने पहुँच गये |अब  सवाल उठता है दामाद को सरकारी विद्यालय किस हैसियत से लेकर जाया जा रहा है और दामाद जी खुद  सरकारी दस्तावेज की जाँच कर रहे है और प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी बैठ कर सारा तमासा देख रहे है ।  



 कांग्रेस के दामाद जी की तरह वासकी यादब प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी के लेखापाल और प्राणपुर के बीआरपी दबंगता भरे अंदाज में विद्यालयों की जांच करते है | लेखापाल उमेश कुमार को किसके आदेश से कार्यालय छोड़ कर प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी के साथ चल रहे है और कार्यालय किनके भरोसे चल रहा ।



शिक्षा विभाग के अनुसार लेखापाल का कार्य कार्यालय  तक सीमित होता है ऐसे में विद्यालय पहुँच कर सरकार के गाइड लाइन की खुले आम चलेंज देना बहुत कुछ कह रहा है ।
आजमनगर प्राणपुर के कई शिक्षकों ने नाम नही छापने के शर्त पर बताया की दूसरे प्रखंड के बीआरपी,लेखापाल,और दामाद संग विद्यालय पहुँच बीईओ जांच करते हैं जांच से लेकर निकलने तक की अगुआई लेखपाल,दामाद और बीआरपी करते हैं मानों बिहार सरकार के शिक्षा विभाग ने कानून तोड़ कर जांच करने की खुली छूट दे रखी है ।
 जांच को बीइओ पूरे लाव लश्कर के साथ विद्यालय पहुँच कर जाँच करने  के वाद स्कार्पियो में बैठ आराम फरमाते रहे स्थानीय लोगो ने कहा मामला सेट होने के वाद ब्यवस्था करने में वक्त लगता है इस लिए इंतजार कर रहे है और रुके हुये है ।

कोई टिप्पणी नहीं

शेयर करे

Popular Posts

Featured Post

लॉकडाउन में दिखी अनियमितता

कटिहार/नीरज झा:--कटिहार मे डायन बनी कोरोना को लेकर पूरी तरह लॉक डाउन लागू है । कटिहार प्रसासन लगातार लोगो को अपने घरों मे रहने की अपील भी क...

Blog Archive