शेयर करे

कटिहार के मनिहारी मे महीनों से डॉक्टर है लापता, पहले से बना के रखी जाती है रेफर टू हायर सेंटर के कागजात

कोई टिप्पणी नहीं
कटिहार/नीरज झा ;--आम लोगो को मिलने वाली मूल भूत सुविधा मे स्वस्थ एक महत्वपूर्ण स्थान रखता है  लेकिन घरती के भगवान कहे जाने वाले कटिहार के सरकारी अस्पताल के डॉक्टर बिना सूचना के महीनों अस्पताल से गयाब रहते है औऱ सरकारी विभाग के रोस्टर मे उनकी उपस्थिती लगातार दिखाई जाते रहती है ।




कटिहार मे सरकारी स्वस्थ  केंद्र पर तैनात  डॉक्टर और ANM ने विभाग को लाइलाज बीमार बना दिया  है इस मामले में कलयुग के भगवान कहे जाने वाले डॉक्टर और स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी की मिली भगत के वगैर इस तरह का खेल नही हो सकता कैसे मनिहारी प्रखंड के कुमारीपुर अतिरिक्त स्वास्थ्य केन्द्र पर नियुक्त डॉक्टर मोहम्मद साजिद हुसैन तो हेल्थ एंड वेलनेश कुमारिपुर मे नियुक्त है लेकिन उनसे कार्य मनिहारी स्वास्थ्य केन्द्र मे लिया जा रहा है औऱ मनिहारी के प्रभारी की ही माने तो मनिहारी मे तैनात डॉक्टर एजाज अहमद महीनों से गायब है। इस मामले को लेकर  मनिहारी स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी डॉक्टर इमरान आलम ने कहा कि पिछले महिना से गायब है, शो कॉज किया जा रहा है अब सवाल उठता है डॉक्टर एक महीना से गायब है तो रोस्टर मे कार्य कैसे दिखाया जा रहा है ।
इतना ही नही कुमारीपुर अतिरिक्त स्वास्थ्य केंद्र पर नियुक्त डॉक्टर मोहम्मद साजिद हुसेन दुर्घटना या घटना होने से पहले ही रेफर टू हायर सेंटर लिख कर दर्जनों पर्ची पहले से ही रख देते है हेल्थ एंड वेलनेश कुमारिपुर मे कोई भी पेशेंट आये सीधा हायर सेंटर रेफर कर दिया जाता है ना कोई जाँच ना कोई झंझट । इतना ही नही कुमारीपुर अतिरिक्त स्वास्थ्य केंद्र पर तैनात चार प्रति नियुक्त ANM मे से संगीता सिन्हा को छोड़ कर बाकी ANM का महीनों से उपस्थिति पंजी पर उपस्थिति दर्ज नहीं है जो बिना सूचना के गायब है ।

 इस मामले को लेकर जिले के सबसे बड़े आला अधिकारी कटिहार के सिविल सर्जन मुर्तजा अली ने कहा कि आप लोगो के  द्वारा संज्ञान में दिया गया है  जाँच कर कार्यवाही का भरोसा दिया है साथ ही हेल्थ एंड वेलनेश कुमारिपुर मे तैनात डॉक्टर को मानिहारी PSC मे रखा है तो गलत है जाँच कर देखने के वाद उचित कार्रवाई का भरोसा दिलाया

©www.katiharmirror.com

कोई टिप्पणी नहीं

शेयर करे

Popular Posts

Featured Post

लॉकडाउन में दिखी अनियमितता

कटिहार/नीरज झा:--कटिहार मे डायन बनी कोरोना को लेकर पूरी तरह लॉक डाउन लागू है । कटिहार प्रसासन लगातार लोगो को अपने घरों मे रहने की अपील भी क...

Blog Archive