शेयर करे

शहादत दिवश के मौके पर बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने किया रक्तदान

कोई टिप्पणी नहीं

कटिहार/नीरज झा :--पूरे देश मे 30 अक्टूबर से 2 नवंबर तक शहीद कार सेवको की याद में हुतात्मा दिवस के रूप में कटिहार मैं भी रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया जिनमें बजरंग दल के युवाओं ने 13 यूनिट ब्लड डोनेट कर राम जन्मभूमि विमुक्ति संघर्ष में अपने प्राणों की आहुति देने वीर सपूतों की श्रद्धांजलि देने के लिए बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने 2 नवम्बर बलिदानी कारसेवको के बलिदान की स्मृति में रक्त दान किया। 
इस मौके पर बजरंग दल के संयोजक पवन पोद्दार ने कहा 23 वर्ष के रामकोठारी और 21 वर्ष के शरद कोठारी को तत्कालीन सरकार ने गोलियों से छलनी कर मार डाला गया था 6 दिसम्बर 1992 को जब पवित्र श्री राम जन्म भूमि स्थित बाबरी ढांचे को मिटटी में मिलाया गया तो कोठारी बंधुओं ने ही पहला ध्वज फहराया  था  जिसमे दोनों भाई कोठारी बंधुओं  के साथ साथ  सैकड़ों कार्यकर्ता शहीद हो गए थे इस दिन को शहादत  दिवस के रूप मै उनकी शहादत को याद करने के लिए रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया है। वही आम लोगो का पुलिस के प्रति सोच सही नही रहा है लेकिन रक्त दान शिविर मे कटिहार पुलिस में तैनात चंदन कुमार ने रक्त दान कर आम लोगो के साथ अपना रक्त दान कर पुलिस के साथ साथ आम लोगो के भरोसे और विश्वास को जीतने का अनूठा प्रयास किया है ।

कोई टिप्पणी नहीं

शेयर करे

Popular Posts

Featured Post

लॉकडाउन में दिखी अनियमितता

कटिहार/नीरज झा:--कटिहार मे डायन बनी कोरोना को लेकर पूरी तरह लॉक डाउन लागू है । कटिहार प्रसासन लगातार लोगो को अपने घरों मे रहने की अपील भी क...

Blog Archive