शेयर करे

सेमापुर को प्रखंड बनाने को लेकर मुख्यमंत्री के नाम एक ज्ञापन सौपा

कोई टिप्पणी नहीं
बरारी:नरेश चौधरी::सेमापुर को प्रखंड बनाने को लेकर मुख्यमंत्री के नाम प्रेषित एक ज्ञापन प्रखंड कार्यालय बरारी में प्रखंड विकास पदाधिकारी गनोर पासवान को किसान अधिकार मोर्चा के अध्यक्ष  बालकृष्ण पटेल, महासचिव मो आलमगीर,उपाध्यक्ष डॉ अभिजीत कुमार बैध,सचिव चंदन सिंह ने सौंपा।

बीडीओ को दिए ज्ञापन में कहा गया है कि बरारी 22 पंचायतों का बड़ा प्रखंड है,जिसकी आबादी लगभग ढाई लाख है,जिसके कारण से लोगों को अपने किसी भी सरकारी कार्य को करने में सामान्य से अधिक समय लगता है।विशेष रूप से जमीन संबंधी विवाद के समाधान में अधिक समस्या का सामना करना पड़ता है।वही छात्रों को भी विभिन्न कार्यो में तकलीफों का  सामना करना पड़ता हैं।



पूर्वी बरारी के अधिकांश पंचायतों के लिए प्रखंड मुख्यालय से दूरी होने के कारण अभी हाल ही में आये बाढ़ में पूर्वी बरारी के पंचायतों को सही राहत समय उपलब्ध नहीं हो सका जबकि प्रखंड मुख्यालय के नजदीकी क्षेत्रों में राहत कार्य सही तरीके से चलाया गया।यहां उल्लेखनीय है कि कटिहार जिले के ही कुरसेला कुल 6 पंचायत, समेली 8 पंचायत ,हसनगंज 5 पंचायत, डंडखोरा 6 पंचायत, मनसाही 7 पंचायतो के प्रखंड है।जबकि बरारी कुल 22 पंचायतों का प्रखंड है,पूर्वी भाग के 10 पंचायतों की जनसंख्या तकरीबन एक लाख बीस हजार है।इतनी बड़ी आबादी को लगातार सरकारी उपेक्षा का सामना करना पड़ रहा हैं।जिससे कि आम जनता में भारी आक्रोश है।
इस मौके पर किसान अधिकार मोर्चा के अध्यक्ष बालकृष्ण पटेल उपाध्यक्ष डॉ अभिजीत कुमार बैध ने बताया कि सेमापुर को  प्रखंड बनाने हेतु कई बार मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपा गया है,उन्होंने बताया कि सेमापुर मक्का का हब है सेमापुर रेलवे स्टेशन रैक पॉइंट  से मक्का देश-विदेश भी भेजा जाता है फिर भी उपेक्षित है।यहाँ के 10 पंचायत के क्षेत्रों से जमीन व व्यवसायियों से सरकार को काफी रेवन्यू मिलता है।


उन्होंने बताया कि पूर्वी भाग के दस पंचायतों को मिलाकर सेमापुर को प्रखंड बनाने की मांग पर जल्द से जल्द सकारात्मक कार्यवाही की जाय अन्यथा हमसभी चरणबद्ध आंदोलन को बाध्य होंगे

©www.katiharmirror.com

कोई टिप्पणी नहीं

शेयर करे

Popular Posts

Featured Post

लॉकडाउन में दिखी अनियमितता

कटिहार/नीरज झा:--कटिहार मे डायन बनी कोरोना को लेकर पूरी तरह लॉक डाउन लागू है । कटिहार प्रसासन लगातार लोगो को अपने घरों मे रहने की अपील भी क...

Blog Archive