शेयर करे

खुदाई के दौरान बेलवा पंचायत के सरस्वती मंदिर के पास भगवान गणेश की अति प्राचीन मूर्ति मिलने से कौतूहल

कोई टिप्पणी नहीं
कटिहार/बारसोई/कुमार मनोरंजन :---रविवार को नल जल योजना के तहत खुदाई के दौरान  बेलवा पंचायत के सरस्वती मंदिर के समीप  विघ्नहर्ता भगवान गणेश की अति प्राचीन मूर्ति मिलने से कौतूहल का विषय बन गया है । बताते चले कि आये दिन यहाँ खुदाई में देव भूमि के नाम से प्रसिद्ध इन जगहों पर कई देवी देवताओ की कई अति प्राचीन मूर्तियां मिलती रहती है।




स्थानीय ग्रामीणों द्वारा खुदाई में मिली भगवान गणेश की मूर्ति को स्वरस्वती मंदिर में स्थापित कर पूजा अर्चना किया जा रहा है । भगवान गणेश की  मूर्ति मिलने की सूचना लोगो में आग की तरह पूरे क्षेत्र में फैले गई देखते ही देखते भगवान गणेश की मूर्ति को देखने के लिए लोगों का ताता लगा रहा वही इस संबंध में तापस कुमार सिन्हा ने बताया कि बेलवा पंचायत के ऐतिहासिक सरस्वती मंदिर में चारों तरफ अति प्राचीन देवी देवताओ की  मूर्तियां मिलते रहते हैं इससे पूर्व भी दो मूर्तियां मिली थी जो पुरातत्व विभाग के द्वारा जांच के लिए पटना लेकर गए थे लेकिन आज तक मूर्तियों को वापस नहीं किया गया कई बार इस मंदिर के बारे में पुरातत्व विभाग को भी लिखी गई है श्री सिन्हा ने मुख्यमंत्री से मांग करते हुए कहा कि पुरातत्व विभाग से इस मंदिर के उत्थान के लिए कुछ ठोस कदम उठाएं श्री सिन्हा ने कहा कि पुरातत्व विभाग के द्वारा अगर खुदाई की गई तो नए-नए सामान मिलने की उमीद  है वही इस अवसर पर तापस कुमार पुजारी राजीव चक्रवर्ती, प्रणव चक्रवर्ती, दीपक साह, रतन साह, दयाल साह, सेलठू राय, पप्पू दास, टूटन साह, मनु साह आदि उपस्थित थे।

©www.katiharmirror.com

कोई टिप्पणी नहीं

शेयर करे

Popular Posts

Featured Post

लॉकडाउन में दिखी अनियमितता

कटिहार/नीरज झा:--कटिहार मे डायन बनी कोरोना को लेकर पूरी तरह लॉक डाउन लागू है । कटिहार प्रसासन लगातार लोगो को अपने घरों मे रहने की अपील भी क...

Blog Archive