शेयर करे

स्कूल में चावल को लेकर विवाद और फिर मार पीट मामले में बने ८ अभियुक्त

कोई टिप्पणी नहीं
कटिहार/नीरज झा :--- कटिहार मे मध्यान भोजन के चावल को लेकर  विद्यालय शिक्षा समिति के अध्यक्ष सह वार्ड सदस्य के पति और स्कूल के महिला प्रधानाध्यापिका बीच चावल को लेकर  विवाद और फिर मार पीट का मामले को हमने प्रमुखता से चलाया था खबर चलने के वाद कटिहार पुलिस ने घटना के 29 दिन वाद बरारी थाने मे FIR दर्ज कर 8 लोगो को अभियुक्त बनाया है ।


बताते चलें कि बरारी प्रखण्ड के नया प्राथमिक विद्यालय जहूर टोला के शिक्षा समिति के अध्यक सह वार्ड मेम्बर जुलेखा खातून और इनके पति तस्दीक ने अपने दर्जनों समर्थकों के साथ विद्यालय पहुँचकर छात्र छात्रोंवो के बीच शिक्षिका रंजना सिन्हा के साथ  मार पीट की गई थी । घटना के वाद विद्यालय की प्रधानध्यापिका ने शिक्षा विभाग के साथ साथ महिला थाना और बरारी ओपी मे लिखित शिकायत दर्ज कराई थी ।
 इस मामले को लेकर शिक्षिका रंजना सिन्हा ने बताया की वार्ड मेम्बर पति बराबर विद्यालय पहुंचकर धमकी देते रहते थे जो मे कहता हूं वही करना होगा यहाँ विशेष समुदाय का बाहुल क्षेत्र है और इस क्षेत्र में दूसरे समुदाय के लोग को नौकरी करने नही देगे ।और आज भी धमकी दी जाती है विद्यालय पहुँचकर    धमकी देते है केश उठा लो नही तो अंजाम बुरा होगा ।

प्राथमिक विद्यालय जहूर टोला की पूर्वप्रधानाध्यापिका तरनुम प्रवीण पति संदूर रहमान के बारे में बच्चों और स्थानीय लोगो ने इस घटना का मुख्य कारण बताया |और कहा जब से विद्यालय खुला तो प्रधानाध्यापीका रही है विभागीय आदेश पर अपने से वरीय शिक्षक को कार्य भार देना पड़ा और यही मूल झगड़ा का कारण रहा है । नाम नही छापने की शर्त पर विद्यालय के पड़ोसी ने बताया कि वर्तमान प्रधानाध्यापिका रंजना सिन्हा पर हमला सोची समझी साजिश बताया और कहा शिक्षिका तरनुम प्रवीण ने ही मार पीट करने के लिए कई लोगो को मोटी रकम दे रखी थी लेकिन वीडियो बन जाने के कारण मामला धीरे-धीरे  खुलने लगा है ।
इस मामले को लेकर कटिहार के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अनिल कुमार ने बताया कि घटना के कई दिनों बाद शिक्षिका रंजना सिन्हा ने आवेदन दिया था आवेदन पर एफ आई आर दर्ज कर ली गई है जांच की जा रही है लेकिन सवाल अभी बना हुआ है घटना के 29 दिन बाद f.i.r. क्यों और आरोपी लगातार शिक्षिका को विद्यालय पहुंचकर धमकी दे रहे अब तक गिरफ्तारी क्यों नही हो रही है आखिर पुलिस किसके दवाब मे काम कर रही है ।

©www.katiharmirror.com

कोई टिप्पणी नहीं

शेयर करे

Popular Posts

Featured Post

लॉकडाउन में दिखी अनियमितता

कटिहार/नीरज झा:--कटिहार मे डायन बनी कोरोना को लेकर पूरी तरह लॉक डाउन लागू है । कटिहार प्रसासन लगातार लोगो को अपने घरों मे रहने की अपील भी क...

Blog Archive