शेयर करे

कटिहार के बरारी प्रखंड के दर्जनों पचायत के सैकड़ों गाँव में कई दिनों से बाढ़ का पानी कहर बन टूटा

कोई टिप्पणी नहीं
कटिहार/बरारी/नरेश चौधरी :-- कटिहार के बरारी प्रखंड के दर्जनों पचायत के सैकड़ों गाँव में कई दिनों से बाढ़ का पानी कहर बन टूटा है लेकिन एक सप्ताह बीत जाने के वावजूद बाढ़ का पानी कम होने का नाम ले रहा । बरारी के दुर्गापुर, सुखासन, दक्षिणी भण्डारतल पंचायतों के साथ साथ बिशनपुर पंचायत के डहरा गांव में बाढ़ का पानी आजाने से पूरे गाँव में अफरा-तफरी का माहौल बन गया है ।





यहाँ गंगा और कोशी दोनो अपने रोद्र रूप मे लोगो के घर को डूबो रही है । फसल बाढ़ के पानी मे पहले ही डूब चुका है जानवरो का चारा पानी में बह गया जिससे मवेशी कई दिनों से भूखे प्यासे है । ग्रामीण कामेश्वर साहनी का कहना है कि पाँच  दिनों से हम लोग बाढ़ में फंसे हुए हैं मगर हम लोगो को देखने वाला कोई नही है ना मुखिया ना सरपंच जिला या प्रखंड मुख्यालय से कोई भी अधिकारी राहत सामग्री तो छोडये देखने तक नही आया है ।




वही बाढ़ में फंसे महिलाओं ने बताया कि हम बड़े लोग तो समझ जायेंगे लेकिन छोटे-छोटे बच्चों को पीने के लिए पानी दूध और भोजन  नहीं मिल रहा है कई बच्चे बीमार है इलाज कराना जरूरी है लेकिन यहाँ से निकल कर सूखे स्थान जाने के लिए के लिये ड़ेंगी नाव ही एक सहारा है जो मौत को गले लगाने जैसा है । वार्ड संख्या 17 के सीता देवी ने बताया कि सरकारी नाव अब तक नही मिली है हमलोग किसी तरह पानी में खड़ा होकर मचान पर खाना बना रहे हैं ।



वही कान्त नगर पंचायत के सिरनिया गॉव की फूलन देवी बताती है कि बाढ़ आ जाने से खाने पीने की समस्या उत्पन्य हो गयी है मवेशियों का चारा का नही रहने से काफी दिक्कत का सामना करना पर रहा है सभी घर डूब गया है । वही कान्तनगर पंचायत के  मुखिया रंजीत कुमार झा ने अपने पंचायत के बाढ़ मैं  फंसे  सिरनिया गाँव में ग्रामीनो के नाव से घुमकर बाढ़ का जायजा लिया और कहा की अविलम्ब सरकारी नाव या गैर सरकारी नाव का व्यवस्था मुहैया कराया जायेगा जिससे बाढ़ पिड़ितो उच्चे स्थानो पर जा कर राह सके अगर जल्द ही जिला प्रसासन ने कोई ठोस कार्यवाही नही की बड़ी अप्रिय घटना हो सकती है ।




गंगा में लगातार बढ़ रहे जलस्तर बढ़ने से जिला प्रशासन का बरारी में दौरा शुरू कर चुके है इस क्रम में कटिहार एडीएम कमलेश प्रसाद एवं कटिहार एसडीओ नीरज कुमार ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का दौरा और जानकारी देते हुए एसडीओ नीरज कुमार ने बताया कि हमारे सभी तटबंध सुरक्षित है अंचल पदाधिकारी को निर्देश दिया गया है कि अपने कर्मचारियों को बाढ़ पीड़ित क्षेत्रों में भेजे और प्रशासनिक सहायता उपलब्ध करावे ।एडीओ ने बताया कि बाढ़ पीड़ितों का सर्वे भी कराया जा रहा है साथ उन्होंने कहा कि प्रशासन पूरी तरह से मुस्तेद  है और नजर बनाये हुये है ।


©www.katiharmirror.com

कोई टिप्पणी नहीं

शेयर करे

Popular Posts

Featured Post

लॉकडाउन में दिखी अनियमितता

कटिहार/नीरज झा:--कटिहार मे डायन बनी कोरोना को लेकर पूरी तरह लॉक डाउन लागू है । कटिहार प्रसासन लगातार लोगो को अपने घरों मे रहने की अपील भी क...

Blog Archive