शेयर करे

कटिहार सहायक थाना क्षेत्र रानी घाट गौशाला वार्ड नंबर 40 में देर रात एक्साइज विभाग का छापा

कोई टिप्पणी नहीं
कटिहार/नीरज झा :---कटिहार सहायक थाना क्षेत्र रानी घाट गौशाला वार्ड नंबर 40 में देर रात एक्साइज विभाग की टिम ने अपने दल बल के साथ छापा मारा गया । उत्पात विभाग के कर्मियों के द्वारा घर में जबरन लगातार तीन दिनों से घर में घुसकर घर में रखे सारे सामान को बाहर फेंक तहस-नहस करने का आरोप लगा है ।




  घर के परिजनों की माने तो एक्साइज विभाग के द्वारा लगातार 3 दिनों से पुलिस वाले हमारे घर के अंदर घुसते हैं और पूरा सामान इधर उधर फेंक देते हैं कल तो एक्साइज विभाग के द्वारा हद ही कर दिया गया मेरे घर में छोटे-छोटे मासूम बच्चे पढ़ रहे थे घर में मां बहने खाना बना रही थी उसी बीच एक्साइज की 3 गाड़िया आकर लगी और बिना किसी से पूछें घर में रखे समनो को फेकने लगी इसी दौरान पढ़ाई कर रहे छोटे बच्चे को चोट लगने  से घायल कर दिया गया । अब सवाल उठना लाजमी है एक ही घर में लगातार तीन दिनों से हो उत्पात विभाग आखिर रेड क्यों कर रही है और रेड के वाद शराब बरामद क्यों नही हो पा रही है ।
इस घटना के वाद स्थानीय ग्रामीणों ने हंगामा करते हुए काफी उग्र हो गए और उत्पात विभाग के अधिकारियों से धक्का-मुक्की करने लगे लेकिन स्थानीय बुद्धिजीवियों के समझाने बुझाने पर मामला शांत कराया गया । अब सवाल उठने लगा है कि क्या सुशासन बाबू के बनाए हुए शराबबंदी कानून पर किसी गरीब के ही घर में घुसकर उसे परेशान किया जाए जबकि शराब बंदी कानून बिहार के साथ साथ कटिहार मे भी मजाक बनकर रह गया है  अब तो सीध शराब माफिया घर पर होम डीलेभरी देने लगे है ।

क्या कहते है अधिकारी

उत्पात इंस्पेक्टर ज्योति भूषण ने कहा कि वर्ष 16मे हमने छापे मारी की थी फिर आज की गई मेरे एक्साइज एक्ट के हिसाब से किसी भी घर में बिना वारंट के घर में घुस कर जांच कर सकते हैं । उन्होंने आगे कहा जांच के दौरान गंध मिल रहा था पर कुछ मिला नही जब रेड मार कर बाहर निकले तो मेरे साथ गाँव के लोगो ने धक्का मुक्की की समझाने बुझाने पर लोग मान गये ।
उत्पात विभाग के आला अधिकारियों के लिए जाँच का विषय है उन्ही के विभाग के अधिकारियों पर गंभीर आरोप पीड़ित और ग्रामीण लगा रहे है की शराब के नाम पर तीन दिन लगातार क्यों एक ही घर मे रेड कर रहे है और कुछ मिल भी नही रहा है आखिर कब तक गरीब लोगों को उत्पात विभाग परेशान करते रहेगी ।


©www.katiharmirror.com

कोई टिप्पणी नहीं

शेयर करे

Popular Posts

Featured Post

लॉकडाउन में दिखी अनियमितता

कटिहार/नीरज झा:--कटिहार मे डायन बनी कोरोना को लेकर पूरी तरह लॉक डाउन लागू है । कटिहार प्रसासन लगातार लोगो को अपने घरों मे रहने की अपील भी क...

Blog Archive