शेयर करे

कोलासी में स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर एजेएस मेडिकल एंड डेंटल हेल्थ सेंटर की ओर से निशुल्क स्वास्थ्य शिविर

कोई टिप्पणी नहीं
कटिहार/नीरज झा ;--कटिहार के कोढ़ा प्रखंड के कोलासी में स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर एजेएस मेडिकल एंड डेंटल हेल्थ सेंटर की ओर से निशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें विभिन्य डॉक्टरों के द्वारा चर्म रोग, मधु रोग, दांत, मुह, के साथ साथ बच्चों का निशुल्क चेकअप किया गया। इस शिविर में डॉ मो शाहबाज आलम, डॉ मो फारूक आलम, डॉ साहिता परवीन, डॉ रेशमा परवीन के द्वारा आए हुए मरीजों की जांच की गई और बेहतर सलाह के साथ दवा भी उपलब्ध कराया गया




इस शिविर में आसपास के स्थानीय लोगों के साथ साथ दूरदराज गांवों से भी लोग इलाज कराने के लिए पहुंचे। लगभग तीन दर्जन से अधिक महिला, पुरुष, बच्चे और बुजुर्ग अपना इलाज करवाने के लिए पहुंचे थे। सभी लोगों का बारी-बारी से डॉक्टरों के द्वारा चेकअप किया गया और उन्हें दवा के साथ बेहतर सलाह भी दी गई और बीमारी में बचने का उपाय भी बताया गया। आज के शिविर में चर्म रोग और शिशु रोग के मरीज ज्यादा पहुंचे थे।
शिविर में जांच कर रहे डॉ फारूक आलम ने बताया कि एक और जहां पूरा देश स्वतंत्रता दिवस मना रहा है। इस अवसर पर मैं और मेरे कुछ डॉ साथी कुछ अलग करने के लिए सोचे और इस शिविर का आयोजन कोलासी में किया गया। लगभग डेढ़ सौ मरीज आज के शिविर में पहुंचे थे। जिनका मुफ्त चेकअप और मुफ्त दवाई दी गई। उन्हें बीमारियों से बचने की सलाह भी दी गई।



इस शिविर में आए हुए निसहाय और गरीब लोगों से बात की गयी उन्होंने बताया कि ऐसे शिविर सप्ताह सप्ताह होने चाहिए ताकि हम जैसे गरीब लोगों का मुफ्त इलाज हो सके क्योंकि आज के दौर में डॉक्टर के पास जाने के बाद भारी खर्चा लग जाता है ऐसे में हम लोग अपना इलाज भी नहीं करवा पाते हैं। इस तरह के शिविर चलने से मुफ्त में इलाज तो होता ही है। साथ ही मुफ्त में दवा भी दी जाती है। शिविर को सफल बनाने में मो सैयद, मो जब्बार और सोनू का सराहनीय योगदान रहा।

©www.katiharmirror.com

कोई टिप्पणी नहीं

शेयर करे

Popular Posts

Featured Post

लॉकडाउन में दिखी अनियमितता

कटिहार/नीरज झा:--कटिहार मे डायन बनी कोरोना को लेकर पूरी तरह लॉक डाउन लागू है । कटिहार प्रसासन लगातार लोगो को अपने घरों मे रहने की अपील भी क...

Blog Archive