शेयर करे

गँगा के बढ़ते जलस्तर का जायजा लेने कटिहार अनुमंडल पदाधिकारी नीरज कुमार बरारी पहुँचे ।

कोई टिप्पणी नहीं
कटिहार/बरारी/नरेश चौधरी--: कटिहार के बरारी प्रखड क्षेत्र में गंगा नदी उफान पर है लगातार गँगा का जल स्तर बढ़ रहा है बाढ़ की प्रलय कारी विभीषिका को देखने खुद कटिहार अनुमंडल पदाधिकारी नीरज कुमार बरारी पहुँचे ।

गंगा में बढ़ रहे जलस्तर तथा कटाव की बस्तु स्थिति को देखने इस पर उचित कार्यवाही लिए काढ़ागोला गंगा घाट पहुँचे अधिकारियों को जरूरी दिशा निर्देश दिया । अनुमंडल  पदाधिकारी नीरज कुमार ने बताया की  मुख्य रूप से बाढ़ से प्रभावित क्षेत्र गुरूमैला, दुर्गापुर , मोहनाचांदपुर , वैशा गोबिन्दपुर , कान्तनगर , पूर्वी बाड़ीनगर, बकिया सुखाय पंचायतो के बाढ़ पिड़ीत परिवारों का बैंक खाता चालू करवाने का आदेश जारी किया गया है ताकि बाढ़ के समय बाढ़ पीड़ीत परिवारों को बाढ़ सहायता स्वारूप सरकार के द्वारा भेजी गई अनुदान की 6 हजार की राशी जल्द से जल्द मिल सकेगा ।



 उन्होने और बताया की सभी तटबंधों के सुरक्षा को देखते हुए चौकसी बरतने के आदेश दिया गया है साथ ही होम गार्ड के जवानों को तैनात किया गया । कटिहार के अनुमंडल पदाधिकारी नीरज कुमार ने बैठक में बरारी के सीओ बीडीओ से बाढ़ पीड़ितों के राहत हेतु अभिलम्ब स्थल का चयन कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने का जरूरी दिशा निर्देश दिया है उन्होंने बताया की बरारी अंचल में दो गोताखोर को बहाली किया गया और बाढ़ के समय डूबते हुए को बचाने के लिए एनडीआरएफ की भी टीम के साथ 50 पीस लाइफ गार्ड छल्ला उपलब्ध कराया गया है।  बैठक के बाद अनुमंडल पदाधिकारी नीरज कुमार ने काढ़ागोला घाट पहुंच कर निरक्षण किया घाट मालिक को बांस बल्ला का घेराबंदी करने को कहा गया है। बताते चले कि बरारी से बड़ी संख्या मे गंगा जल भर कर शिवभक्त कांवरिया भगवान भोले को जल अर्पण करने यहाँ पहुँचते है ।
मौके पर बी.डी.ओ.गनोर  पासवान सी.ओ.अमरेन्द्र कुमार प्रमुख माला देवी सहित कई जनप्रतिनिधि  आम  जन उपस्थित रहे

©www.katiharmirror.com

कोई टिप्पणी नहीं

शेयर करे

Popular Posts

Featured Post

लॉकडाउन में दिखी अनियमितता

कटिहार/नीरज झा:--कटिहार मे डायन बनी कोरोना को लेकर पूरी तरह लॉक डाउन लागू है । कटिहार प्रसासन लगातार लोगो को अपने घरों मे रहने की अपील भी क...

Blog Archive