शेयर करे

शिक्षक शिक्षिकाओं का कटिहार समाहरणालय के सामने रोष पूर्ण प्रदर्शन

कोई टिप्पणी नहीं
कटिहार/नीरज झा ;--पूर्व नियोजित कार्यक्रम के तहत कटिहार हरीशंकर नायक उच्च विद्यालय मिर्चाईबारी में शिक्षक शिक्षिकाओं ने एक अहम बैठक किया और 18 जुलाई को पटना मे शिक्षकों पर लाठीचार्ज  और गिरफ्तारी के विरोध स्वरूप शिक्षक शिक्षिकाओं ने हाथ मे बैनर पोस्टर लेकर कटिहार शहर के विभिन्य मार्ग होते हुए कटिहार समाहरणालय के सामने रोष पूर्ण प्रदर्शन किया ।




इस मामले को लेकर शिक्षक संघ के नेता भानु प्रताप सिंह ने कहा पटना मे शिक्षकों पर बर्बरता पूर्ण कार्यवाही की गई निहत्थे शिक्षकों पर लाठी चार्ज किया गया उन्हें जेल में बंद कर रखा गया  है बिहार सरकार के इस दमनकारी नीति के विरोध में यह आंदोलन किया जा रहा है जिसमें शिक्षक  संघ के सभी संगठन के शिक्षक शिक्षिकाएं भाग ले रही हैं । वही एक शिक्षिका नीलम शर्मा ने आक्रोशित होकर कहा हम लोगों ने शांतिपूर्ण धरना प्रदर्शन कर रहे थे पटना की धरती पर सभी संगठनों के साथियों के साथ एकता को विखंडित करने के लिए बर्बरता पूर्ण शिक्षक शिक्षिकाओं के ऊपर लाठी चार्ज कर जेल भेजने का काम किया है जब तक रिहाई नही हो जाता है साथ ही समान काम समान वेतन ,समान सेवा शर्त ,पुरानी पेंशन योजना चालू नहीं की जाती यह आंदोलन जारी रहेगा।

क्या है पूरा मामला

बिहार के पटना मे 18 जुलाई को नियोजित शिक्षक अपनी 13 सूत्री मांगों को लेकर एकजुट हुए थे जिसमे हजारो की संख्या में बिहार से शिक्षक शिक्षिकाओं ने अपनी विभिन्य मांगों को लेकर विधानसभा के समक्ष प्रदर्शन के लिए शिक्षक गेट पब्लिक लाइब्रेरी के पास से गर्दनीबाग होते हुये धरना स्थल की जाना शुरू किया था ।
 निहत्थे सैकड़ों शिक्षक हाथ में बैनर लिये हुए विधानसभा की ओर बढ़ रहे थे सुरक्षा कर्मियों ने प्रदर्शनकारी शिक्षकों को रोकने की कोशिश की पहले प्रदर्शनकारी शिक्षक और शिक्षिकाओं पर पानी की बौछार किया गया उसके वाद भी निहत्थे शिक्षक नहीं रुके थे । शिक्षकों और पुलिस के बीच झड़प हो गयी शिक्षकों की उग्र भीड़ को देखकर पुलिस ने आंसू गैस भी छोड़ा और बाद पुलिस ने लाठीचार्ज शुरू कर दिया गया जिससे सेकड़ो शिक्षक घायल हो गये थे उसके वाद कई शिक्षकों को हिरासत मे लेकर जेल भेज दिया गया है

©www.katiharmirror.com

कोई टिप्पणी नहीं

शेयर करे

Popular Posts

Featured Post

लॉकडाउन में दिखी अनियमितता

कटिहार/नीरज झा:--कटिहार मे डायन बनी कोरोना को लेकर पूरी तरह लॉक डाउन लागू है । कटिहार प्रसासन लगातार लोगो को अपने घरों मे रहने की अपील भी क...

Blog Archive