शेयर करे

मौत को दावत देती मनिहारी साहबगंज फेरी सेवा ।

कोई टिप्पणी नहीं
कटिहार/नीरज झा :---कटिहार के मनिहारी से झारखंड के साहिबगंज को जोड़ने वाली फेरी सेवा अब लोगो की मुसीबत बनते जा रही है ।आज जब यात्रियों से खचाखच भरी जहाज को लेकर मनिहारी से साहबगंज को निकला ही था कि उफनती गँगा के तेज लहरों मे जहाज का इंजन जवाब दे गया ।




 प्रत्यक्षदर्शी की माने तो जहाज पर करीब 400-450 लोग सवार थे।  जहाज मनिहारी गंगा घाट से यात्रियों को लेकर साहबगंज के लिए निकला हि था कि जहाज खराब हो गयी। जहाज पर क्षमता से अधिक यात्री सवार थे। सुरक्षा के मानकों का घोर अभाव था। चारो ओर चीख पुकार मचा हुआ था। जहाज गंगा के तेज बहाव में डूबने लगी  लोग भगवान भोले नाथ का पवित्र महीना सावन का होने के कारण अपने भोले नाथ को याद करने लगे।




किसी तरह फेरी सेवा का जहाज एक झाड़ी मे फस गया इस कि सूचना मनिहारी थाना प्रभारी को जैसे ही मिली आपने दलबल के साथ मनिहारी गंगा घाट पर पहुंचकर आनन-फानन में इंजन चालित नाव लेकर डूब रहे जहाजे के यात्रियों को बचाया साथ ही मनिहारी थाना ने एसडीआरएफ की टीम को सूचित कर अपने उनके स्वचालित बोट से जल्द से जल्द घटना स्थल पर पहुँची ।


एसडीआरएफ की रेस्क्य टीम ने बताया कि जहाज पर 400 से अधिक लोग सवार थे कई  महिलाएं घबराहट से बेहोश हो गयी। उन महिलाओं को इंजन चलित बड़ी नाव में बैठाकर मनिहारी लाया गया जो सही सलामत है। इस घटना के कई घंटे के वाद मनिहारी जिला प्रशासन के आला अधिकारि पहुंचे।






 जिससे लोगो मे काफी नाराजगी देखी गयी । इस घटना के बाद दिन से ही कई यात्री टिकट लेकर साहबगंज जाने वाली जहाज का इंतजार करते रहे लेकिन शाम तक कोई मुकम्मल व्यवस्था नहीं होने के कारण हंगमा करने लगे। बताते चले कि जल मार्ग से बड़ी संख्या में  शिव भक्त  कांवरिया साहिबगंज होकर सुल्तानगंज को जाते हैं।





स्थानीय कई लोगों ने बताया  मनिहारी साहिबगंज फेरी सेवा आम लोगों के जिंदगी से खिलवाड़ कर रही है। इस तरह के छोटी जहाज को उफनती गंगा में चलाना कहि से उचित नही है। इस तरह के जहाज 1988 मे मनिहारी साहिबगंज फेरी सेवा का जहाज दुर्घटना ग्रस्त होकर हो गया था जिनमें 400 से अधिक लोगो की जहाज डूबने से मौत हो गयी थी और कुछ लोग तो आज तक लापता है । इस घटना ने फिर एक वार पुरानी घटना याद दिला दी है

©www.katiharmirror.com

कोई टिप्पणी नहीं

शेयर करे

Popular Posts

Featured Post

लॉकडाउन में दिखी अनियमितता

कटिहार/नीरज झा:--कटिहार मे डायन बनी कोरोना को लेकर पूरी तरह लॉक डाउन लागू है । कटिहार प्रसासन लगातार लोगो को अपने घरों मे रहने की अपील भी क...

Blog Archive