शेयर करे

कटिहार में कार्यरत रेल कर्मचारी से अकाउंट ऑफिसर बताकर 10 लाख की ठगी

कोई टिप्पणी नहीं
कटिहार/नीरज झा :--कटिहार मे भी पुलिस ने साइवर सेल की स्थापना कर लोगो को साइवर अपराधियो से बचाने को लेकर तैयारी कर रखी है लेकिन कटिहार शहर में साइबर क्राइम के जरिए 10 लाख 71 हजार 701 रुपए महिला रेल कर्मी के खाते से निकाल ली गए हैं। रेल अस्पताल में अधिकारी के पद पर कार्यरत शिखा चटर्जी को इस बार निशाना बनाया है साइबर अपराधियो ने ।


रविवार को उनके बैंक एकाउंट से रुपए निकाल लिए हैं अब पीड़ित महिला के पति सर्वजीत चटर्जी सहायक थाना में आवेदन देकर फरियाद की गुहार लगा रहै है वही इस घटना के बाद रेलकर्मी  सदमे में है और उनकी स्थिति काफी नाजुक है बनी हुई है ।  शिखा चटर्जी जो कटिहार के रेल अस्पताल में कार्यरत है उनके पति ने बताया कि उनके मोबाइल पर एक अनजान नंबर से कॉल आया जिसमे कॉल करने वाले ने अपने आपको रेलवे डीआरएम बिल्डिंग में अकाउंट अधिकारी बताकर उनके सैलरी एकाउंट का पे स्लिप ऑनलाइन करने की बात कह कर उसके एकाउंट डिटेल ले लिया।

बाद में उनका पर्सनल नंबर और एटीएम कार्ड नंबर ले लिया। इसके पश्चात पीड़ित रेलकर्मी से उसका ओटीपी नंबर भी मांगा गया पीड़ित महिला उसके झांसे में आकर सारी जानकारी उसके साथ शेयर कर लिया जिसके बाद उसके एकाउंट्स से धीरे धीरे दस लाख रुपये की निकासी कर ली गयी ।



 बैंक अकाउंट डिटेल लेने के बाद साइबर अपराधियों ने 47 बार में महिला के अकाउंट से 10 लाख 71 हजार 701 रुपए की निकासी कर ली। हालांकि कल रविवार होने के कारण महिला रेल कर्मी के द्वारा अपने अकाउंट को बंद नहीं करवा सकी। जिसके कारण साइबर अपराधियों ने पीड़ित महिला के अकाउंट से सारे पैसे निकाल लिए पीड़ित रेलकर्मी महिला अब सदमे में है और सहायक थाना में आवेदन देकर न्याय की गुहार लगा रही है। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की तफ्तीश कर रही है और कटिहार साइवर सेल चैलेंज के रूप में ले रही है लेकिन जिस तरह से बैंक की और से ये हिदायत आये दिन दी जाती है कि अपने बैंक अकाउंट की डिटेल किसी अन्य के साथ शेयर न करे। इसके बावजूद लोग साइबर अपराधियो के झांसे में आकर ठगी का शिकार हो जाते है। निश्चित ही ये चिंता का विषय है। लोगो को जागरूक होने की जरूरत है। तभी इस तरह की ठगी से बचा जा सकता है।

©www.katiharmirror.com

कोई टिप्पणी नहीं

शेयर करे

Popular Posts

Featured Post

लॉकडाउन में दिखी अनियमितता

कटिहार/नीरज झा:--कटिहार मे डायन बनी कोरोना को लेकर पूरी तरह लॉक डाउन लागू है । कटिहार प्रसासन लगातार लोगो को अपने घरों मे रहने की अपील भी क...

Blog Archive