शेयर करे

बरारी प्रखंड के प्राथमिक विद्यालय कुव्यवस्था से परेशान आक्रोशित ग्रामीणों ने जड़ दिया ताला

कोई टिप्पणी नहीं
कटिहार/बरारी/नरेश चौधरी-- कटिहार के बरारी प्रखंड के प्राथमिक विद्यालय बारीनगर हरिजन पचगछिया शर्मा टोला के प्रधाना अध्यापक की मनमानी कुव्यवस्था से परेशान आक्रोशित ग्रामीणों ने विद्यालय में बबाल काटा और विद्यालय मे  ताला जड़ दिया गया । विद्यालय शिक्षा समिति के अध्यक्ष रतन ऋषि  ने बताया कि इस विद्यालय में ज्यादातर महा दलित के बच्चें पढ़ते है जिस बच्चें के साथ यहां के प्रचार्य के द्वारा लागातार छुआछूत भेदभाव किया जाता है जिस कारण हमारे पोषक क्षेत्र के बच्चें कुंठित हो रहे  हैं।






विद्यालय अध्यक्ष ने बताया कि हमारे महा दलित बच्चों को समुचित ढंग से  भोजन नहीं खिलाया जाता हैं जिससे कि हमलोग परेशान होकर शुक्रवार से ही विद्यालय में तालाबंदी कर रखा है सरकार के द्वारा भेजे गए विकास राशि से कोई काम नहीं कराया गया है  ग्रामीण फुदो देवी,कारी देवी,सोनी खातून,सकीला खातून,फरीदा खातून, पारूल खातून,पार्वती देवी,पप्पू चौधरी आदि बताया कि   स्कूल के प्रधाना अध्यापक पूर्णिमा कुमारी के द्वारा लापरवाही बरतने तथा पठन पाठन में गड़बड़ी किया जाता हैं|
ग्रामीणों ने बताया कि यहाँ मीनू के हिसाब से खाना नहीं खिलाया जाता हैं।रोजाना सिर्फ आलू की सब्जी के साथ साथ घटिया  खाना खिलाया जाता हैं जिससे कि हम ग्रामीण लगातार इसकी शिकायत प्रधाना अध्यापक को किया करते थे परंतु प्रचार्य का कहना होता है कि ऐसा ही खाना मिलेगा हमे ऊपर से यही खाना खिलाने के पैसा मिलता है।



ग्रामीणों ने बताया कि पिछले एक महीने से बच्चों को शुक्रवार को अंडा व फल नहीं खिलाया जाता है। इस मामले को लेकर कुछ ग्रामीणों ने कटिहार के जिला शिक्षा पदाधिकारी व प्रखंड विकास पदाधिकारी को सूचना दिए जाने के बाद 12 बजे के बाद  विद्यालय पहुंच कर जांच किया गया और बीडीओ व बीईओ के आश्वासन पर विद्यालय का ताला खोला गया।
ग्रामीणों ने पदाधिकारी से अपील किया कि त्वरित कारवाही कर एचएम को हटाया जाय नहीं तो हम सभी ग्रामीण आंदोलन पर बैठ जायेंगे ।



इस संबंध में मौके पर बीईओ के द्वारा भेजे गए प्रभारी संकुल समन्वयक सचिदानंद दास एवं बीआरपी संजय सिंह ने कहा कि जाँच किया गया जो वस्तुस्थिति की रिपोर्ट विभाग को सौंपी जाएगी।उन्होंने बताया कि विद्यालय की भौतिक स्थिति अच्छी नहीं है, मध्यान भोजन बंद है।हमलोगों के द्वारा विद्यालय सुचारू रूप से चालू हो इसके लिए ग्रामीणों को समझा बुझा कर प्रयास किया जा रहा कि विद्यालय का ताला खोला जा रहा है।
वही इस संबंध में प्रधाना अध्यापक पूर्णिमा कुमारी ने कहा कि मेरे ऊपर लगाए गए सभी आरोप बेबुनियाद है बच्चों के साथ कोई भेदभाव नहीं किया जाता है।
इस संबंध में प्रखंड विकास पदाधिकारी गनोर पासवान व प्रखंड शिक्षा  पदाधिकारी कुमारी शशिकला ने कहा कि ग्रामीणों की शिकायत मिलने पर विद्यालय पहुंच कर जांच किया गया।ग्रामीणों ने बताया कि यहाँ बच्चों को खाना ठीक ढंग से नहीं खिलाया जाता है।एचएम को निर्देश दिया गया हैं कि विद्यालय से सम्बंधित सभी रिपोर्ट को दे और विद्यालय में पठन पाठन सुचारू रूप से हो।नहीं तो  कारवाही किया जाएगा।

©www.katiharmirror.com

कोई टिप्पणी नहीं

शेयर करे

Popular Posts

Featured Post

लॉकडाउन में दिखी अनियमितता

कटिहार/नीरज झा:--कटिहार मे डायन बनी कोरोना को लेकर पूरी तरह लॉक डाउन लागू है । कटिहार प्रसासन लगातार लोगो को अपने घरों मे रहने की अपील भी क...

Blog Archive