शेयर करे

हसनगंज प्रखंड के मनरेगा भवन के सभागार में बैठक में गहमा गहमी

कोई टिप्पणी नहीं
कटिहार/हसनगंज/नीरज झा :--- कटिहार के हसनगंज प्रखंड के मनरेगा भवन के सभागार में नवनिर्वाचित प्रखंड प्रमुख पिंकी देवी की अध्यक्षता में काफी गहमा गहमी के साथ महिला  जनप्रति निधियों के पति द्वारा कार्य किए जाने की बहस के साथ पंसस की बैठक शुरू की गयी ।


बैठक की शुरुवात में ही पूर्व प्रमुख मनोज कुमार मंडल ने पंसस बैठक की तिथि निर्धारित संचिका की मांग की जिसमे संचिका उपलब्ध नही किए जाने की स्थिति में कहा कि प्रखंड प्रमुख के पति द्वारा तिथि निर्धारित कर कार्य किया जाता है। जिसमें प्रमुख पिंकी देवी ने जवाब देते हुए कहा कि मुखिया एवं अन्य पंसस के पतियों द्वारा भी कार्य किया जाता है इस सम्बंध में भी कोई कुछ कहते हैं।वही इस मामले को जगरनाथपुर के मुखिया प्रतिनिधि उसमान गनि द्वारा हस्तक्षेप कर मामला शांत कराते हुए बैठक की कार्यवाही को आगे बढ़ाया गया। इस बैठक में बीते विकासील कार्यो की समीक्षा की गई साथ ही कई जनउपयोगी कार्यो का प्रस्ताव पारित किया गया।


उप प्रमुख मो अजीमुद्दीन ने हसनगंज बाजार के मुख्य सड़कों की मापी कर अतिक्रमण कारियों से मुक्त कराने,बाजार में बन्द पड़ी सरकारी कटरा को उपयोग में लाने एवं हल्का कचहरी से दलालों को हटाने की अपनी बात सदन में रखी साथ ही टुबकीया टोला सहित अन्य गांवों में बिजली व सड़क निर्माण,हसनगंज बाजार में शौचालय निर्माण,38 शिक्षकों का मूल विधालय में योगदान,जगरनाथपुर पंचायत के वार्ड संख्या-2 में वर्षो से अर्धनिर्मित आंगनबाड़ी भवन की चर्चा प्रत्येक पंसस की बैठक में होने के वाबजूद आज तक उक्त आंगनबाड़ी भवन को पूर्ण नही किये जाने की बात रखी गयी वहीं पंसस दुलारी देवी ने सदन मे बताया राजा राघवेंद्र सिंह मध्य विधालय हसनगंज का नाम कुछ वर्षों से बदलकर दिया गया है किस आधार पर आदर्श मध्य विद्यालय हसनगंज रखा गया किसी को नही मालूम साथ ही कहा की प्रा.वी.हथियादियरा का भी किस आधार पर 26 जनवरी 2019 को हिमायु प्रा.वी. हथिया दियरा कर दिया वही अन्य जनप्रतिनिधियों ने जनवितरण प्रणाली द्वारा अनियमितता बरते जाने की बात कही इस अवसर पर बीडीओ मनीष कुमार श्रीवास्तव,सीओ अजय कुमार,बीपीएम हिमांशु शेखर, पंसस दुलारी देवी,मनोज कुमार मंडल, रेणु खातुन,चांदनी देवी,मुखिया विपिन सिंह,राजेन्द्र उराँव,विजय साह,कन्तलाल मुर्मू,पीओ, सीडीपीओ,शाखा प्रबंधक राजेश रंजन,जेएसएस नवीन कुमार दास, चिकित्सा पदाधिकारी,पशु चिकित्सक प्रशांत कुमार प्रवीण,साधनसेवी दाताराम पांडे सहित अन्य अधिकारी व कर्मी मौजूद थें।


©www.katiharmirror.com








कोई टिप्पणी नहीं

शेयर करे

Popular Posts

Featured Post

लॉकडाउन में दिखी अनियमितता

कटिहार/नीरज झा:--कटिहार मे डायन बनी कोरोना को लेकर पूरी तरह लॉक डाउन लागू है । कटिहार प्रसासन लगातार लोगो को अपने घरों मे रहने की अपील भी क...

Blog Archive