शेयर करे

बरारी थाना अंतर्गत जौनिया दियरा और गोबराही दियरा में आज जमीन का सीमांकन कर नापी की तैयारी

कोई टिप्पणी नहीं
कटिहार/बरारी /नरेश चौघरी :--- कटिहार के बरारी थाना अंतर्गत जौनिया दियरा और गोबराही दियरा में आज जमीन का सीमांकन कर नापी की तैयारी की जा रही है |अमीन गोकुल प्रसाद मंडल ने बताया कि किसान को भुदान के तहत मिली जमीन या रेयत से मिली जमीन सभी का सिमांकन करके नापी किया जायेगा और इस नापी मे एक सौ किसानो का होगा जमीन नापी जिनमे लगभग एक महिने का वक्त लगने की संभावना है ।




बरारी के पूर्वीबारी नगर पंचायत के पूर्व मुखिया और किसान संघ के अध्यक्ष जर्नाधन यादव  ने बताया कि छोटे किसान और बड़े किसान (सभी तरह के किसान) को मिला कर एक संगठन बनाया गया है आज तक किसानों की जमीनी समस्या का समाधान नही हो पाया है इसके लिए किसान संघ के अध्यक्ष ने आगे बताया कि भागलपुर से अमीन को बुलवाया गया कि सही नापी कर जिनका जितना जमीन है उसे देइ जायेगी ।


जोनिया दियरा और गोबराहि दियरा मे एक बीघा जमीन है उनको दबंगों  अपराधियो के द्वारा दस बींधा कर दिया जाता है और लेबी असुली जाति है  जिस किसान का ज्यादा जमीन है वे अपना कागजात लेकर थाना और प्रखंड मुख्यालय घूमते रहते है इसिलिए इस समस्या का समाधान करने के लिए नापी कीया जा रहा ह्रै।

©www.katiharmirror.com

कोई टिप्पणी नहीं

शेयर करे

Popular Posts

Featured Post

लॉकडाउन में दिखी अनियमितता

कटिहार/नीरज झा:--कटिहार मे डायन बनी कोरोना को लेकर पूरी तरह लॉक डाउन लागू है । कटिहार प्रसासन लगातार लोगो को अपने घरों मे रहने की अपील भी क...

Blog Archive