शेयर करे

शिकायत पर सड़क निर्माण कार्य की जाँच करने पहुँचे बीडीओ

कोई टिप्पणी नहीं
 कटिहार/हसनगंज/नीरज झा:-- कटिहार जिले के पाँच पंचायत के हसनगंज प्रखंड क्षेत्र में ग्रामीण टोला संपर्क निश्चय योजना के तहत हो रही सड़क निर्माण मे घटिया सामग्री के प्रयोग पर ग्रामीणों की शिकायत पर प्रखंड विकाश पदाधिकारी मनीष कुमार श्रीवास्तव  सड़क निर्माण कार्य का निरीक्षण करने पहुँचे ।




ग्रामीण कार्य विभाग के द्वारा प्रखंड के बलुआ पंचायत के अंतर्गत बलुआ चौक से बैरगाछी तक ग्रामीण टोला संपर्क निश्चय योजना के तहत 66.68 लाख से 1.030 की.मि. का पीसीसी सड़क निर्माण कार्य किया जा रहा है जिसमे सफेद बालू का इस्तेमाल धड़ल्ले से किया जा रहा है इस की शिकायत ग्रामीणों ने की थी । प्रखंड विकास पदाधिकारी ने सड़क निर्माण कार्य का निरीक्षण किया और निर्माण कार्य मे इस्तेमाल किए जा रहे सामग्री की जांच हेतु सेम्पल लिया गया।


इस संदर्भ में प्रखंड विकास पदाधिकारी मनीष कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि सड़क निर्माण कार्य मे सफेद बालू का इस्तेमाल किया जा रहा है इसकी सूचना ग्रामीण विकास विभाग को देकर जानकारी लिया जाएगा कि क्या ग्रामीण टोला सम्पर्क निश्चय योजना के तहत सड़क निर्माण कार्य मे सफेद बालू का इस्तेमाल हो सकता है या नही उसके उपरांत ही दिशा निर्देश मिलने पर आगे की कारवाई की जाएगी।
निरीक्षण क्रम में पूर्व प्रखंड प्रमुख मनोज कुमार मंडल भी मौजूद थें।



बता दें कि प्रखंड क्षेत्र में जिला प्रशासन के निर्देश पर प्रखंड व पंचायत स्तरीय कार्य मे लाल बालू से पीसीसी सड़क का निर्माण कार्य होना तय किया गया है इस तरह के जाँच से बिचौलियों और ठेकेदारों मे हड़कंप मजा हुवा है

©www.katiharmirror.com

कोई टिप्पणी नहीं

शेयर करे

Popular Posts

Featured Post

लॉकडाउन में दिखी अनियमितता

कटिहार/नीरज झा:--कटिहार मे डायन बनी कोरोना को लेकर पूरी तरह लॉक डाउन लागू है । कटिहार प्रसासन लगातार लोगो को अपने घरों मे रहने की अपील भी क...

Blog Archive