शेयर करे

कटिहार मिरर (खबर का असर ):स्वतंत्रता संग्राम के नायक रहे स्वर्गीय गोपाली मंडल की पत्नी से मिली प्रखंड विकास पदाधिकारी

कोई टिप्पणी नहीं
कटिहार/नीरज झा :---कटिहार के मनिहारी प्रखंड अंतर्गत दिलारपुर पंचायत के रहने वाले स्वतंत्रता संग्राम में अपने प्राणों की आहुति देने देश की आजादी मे सब कुछ न्योछावर करने वाले स्वतंत्रा सेनानी गोपाली मंडल को 1972 में तत्कालीन आजाद भारत के प्रधानमंत्री स्वर्गीय इंदिरा गांधी के द्वारा ताम्रपत्र देकर पुरस्कृत किया गया था |

आज तक यह परिवार गुमनामी की जिंदगी जीने को बेवस था 15 वर्ष पूर्व स्वतंत्रता संग्राम में अद्वितीय योगदान देने वाले गोपाली मंडल की लंबी बीमारी के बाद मौत हो गई थी और उनकी पत्नी डोरिया मशोमात कटाव और विस्तपित की जिंदिगी ने आज दाने-दाने को  मोहताज बना दिया था इस खबर को कटिहार मिररर  की टिम ने प्रमुखता से लगाया और भ्रष्ट तंत्र के इस सिस्टम को कुंभ कर्णी निद्रा से  कटिहार प्रशासन को जगाया गया था ।
 कटिहार के मनिहारी अनुमंडल के प्रखंड विकास पदाधिकारी छाया कुमारी ने आज स्वर्गीय गोपाल मंडल की बेवा से मिलकर हर संम्भव सरकारी मदद देने का आश्वासन दिया और भेट स्वरूप  कंबल प्रदान किया ।


मनिहारी  प्रखंड विकास पदाधिकारी छाया कुमारी ने आश्चर्य व्यक्त करते हुए कहा  इतने दिनों तक कोई सरकारी सुविधा नहीं मिलना आश्चर्य की बात है उन्होंने हमारे कटिहार मिररर की टिम को धन्यवाद दिया और कहा ऐसे लोग जो देश सेवा के लिए अपनी जान की बाजी तक लगा दिये वो आज भी गुमनाम जिंदिगी जी रही है ऐसे लोगों को खोज कर सामने लाना अच्छी बात है अब जब जानकारी हो गयी है तो मैं हर संभव प्रयत्न करूंगी की स्वतंत्रता संग्राम  नायक रहे  स्वर्गीय गोपाली मंडल  की पत्नी डोरिया मशोमात को हरसंभव सरकारी सहायता मीले ।


वही गोपाली मंडल की पत्नी डोरिया मशोमात भी खुशी से झूम उठी और बोली देर से ही सही आखिर सरकार को मेरे और मेरे पति की याद आ ही गयी जाहिर है की कि प्रखंड विकास पदाधिकारी के आश्वासन ने अब जीने की एक नई राह दिखी।

©www.katiharmirror.com








कोई टिप्पणी नहीं

शेयर करे

Popular Posts

Featured Post

लॉकडाउन में दिखी अनियमितता

कटिहार/नीरज झा:--कटिहार मे डायन बनी कोरोना को लेकर पूरी तरह लॉक डाउन लागू है । कटिहार प्रसासन लगातार लोगो को अपने घरों मे रहने की अपील भी क...

Blog Archive