शेयर करे

कटिहार के हसनगंज प्रखंड के रामपुर पंचायत मे सात निश्चय योजना लूट की योजना बनकर रह गयीं है

कोई टिप्पणी नहीं

कटिहार/नीरज झा:--बिहार सरकार की महत्वकांक्षी योजना सात निश्चय योजना लूट और घोटालों की योजना बन कर रह गयी है । मात्र दो माह पूर्व लाखों रुपये से निर्मित सड़क टूटने लगी है सड़कों पर बनी दरार अपनी मजबूती की कहानी बयां खुले आम बया कर रही है । स्थानीय ग्रामीणों ने प्राक्कलन के अनुरूप सड़क निर्माण कार्य नही करने का आरोप लगा रहे है ।हसनगंज प्रखंड के रामपुर पंचायत के वार्ड संख्या-10 में सात निश्चय योजना से बनी पीसीसी सड़क  ढलाई का कार्य मात्र दो माह बाद ही टूटने लगी है। बता दें चले कि उक्त सड़क सात लाख 67 हजार की राशि से योजना संख्या 02/2017-2018 द्वारा नहर कलभट से विश्वनाथ पासवान के घर तक दो माह पूर्व बनी थी।ग्रामीणों ने बताया कि सड़कों पर दरार पड़ कर सड़क क्षतिग्रस्त हो गई है। 
इतना ही नही पीसीसी सड़क की मोटाई मात्र साढ़े 5 इंच है।जबकि इसकी मोटाई 7 इंच होना था। बिहार सरकार सात निश्चय योजना के तहत गली-गली पक्की सड़क निर्माण कार्य मे करोडों रुपये खर्च कर रही है परंतु पदाधिकारियों की उदासीनता की वजह से जमीन पर संवेदक द्वारा गुनवकतापूर्ण कार्य नही किए जाने का नतीजा है कि सड़क निर्माण के कुछ माह के बाद ही सड़कों पर दरार पड़ गया और टूटने लगा है।जिसका खामियाजा आम जनता व राहगीरों को भुगतना पड़ेगा। वहीं सड़क निर्माण कार्य के लिए लगाए गए शिलापट्ट पर कार्य प्रारंभ और पूर्ण होने की तिथि को खाली छोड़ दिया जाता है साथ ही सड़कों की लंबाई,चौड़ाई व मोटाई का अंकित नही होना भी  सड़क निर्माण कार्य मे घोटालों का कारण बनता जा रहा है।
 क्या कहते है अधिकारी 
 हसनगंज के बीडीओ मनीष कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि विकासशील कार्यो में अनियमितता किसी भी सूरत में बर्दास्त नही की जाएगी इसकी जांच कर दोषी लोगों पर हर स्थिति में कारवाई किया जाएगा ।
अब देखना है अधिकारियों के जांच के बाद इन बिचौलियों पर क्या कार्रवाई होती है और मामले की तरह सिर्फ खानापूर्ति कर छोड़ दी  जाएगी

कोई टिप्पणी नहीं

शेयर करे

Popular Posts

Featured Post

लॉकडाउन में दिखी अनियमितता

कटिहार/नीरज झा:--कटिहार मे डायन बनी कोरोना को लेकर पूरी तरह लॉक डाउन लागू है । कटिहार प्रसासन लगातार लोगो को अपने घरों मे रहने की अपील भी क...

Blog Archive