शेयर करे

8वा दिन भी जारी रही सेविका सहायिका हड़ताल

कोई टिप्पणी नहीं
कटिहार/ नीरज झा/कटिहार के सदर प्रखंड कार्यालय के सामने आंगनवाड़ी सेविका सहायिकाओं का का 8वा दिन भी अपनी 12 सुत्री मांगो को लेकर सीडीपीओ कार्यालय के सामने धरना-प्रदर्शन किया।




अध्यक्ष अमृता राय ने बताया कि विगत 5 दिसम्बर से अपने 12 सूत्री मांगों को लेकर सेविका सहायका अनिश्चित कालीन हड़ताल पर है जिससे जिले की प्रखंड सभी आंगनबाड़ी केन्द्रों पर पठन-पाठन सहित अन्य कार्य पूरी तरह ठप है। राय ने बताया कि हमारी मांगो मेंं मख्य रूप से  आंगनबाड़ी सेविका-सहायिका सरकारी कर्मचारी का दर्जा देते हुए सेविका को वर्ग 3 एवं सहायिका को वर्ग 4 के रूप में समायोजित किया जाए, जब तक सरकारी कर्मचारी का दर्जा तथा सेविका को 18 हजार एवं सहायिका को 12 हजार मानदेय राशि दिया जाए  सेविकाओं को पर्यवेक्षिका एवं सहायिकाओं को सेविका के पद पर शत-प्रतिशत पदों पर पदोन्नति दी जाए तथा उम्र सीमा समाप्त किया जाए सेवानिवृत्ति के पश्चात मासिक पेंशन या एक मुस्त 5 लाख सहायता राशि और बीमा का लाभ सुनिश्चित किया जाए, 4 घंटा से अधिक काम जैसे पल्सपोलियो, बीएलओ इत्यादि के लिए मजबूर ना किया जाए अन्यथा काम का समय आठ घंटा निर्धारित किया जाए, आंगनबाड़ी का किसी तरह का निजीकरण नहीं किया जाए और गैर सरकारी संगठनों स्वयं सहायता समूहों  आदि को सौंपने की साजिश पर रोक लगाई जाए।


आंगनबाड़ी सेविका सहायिका के अध्यक्ष अमृता राय  राज्य सरकार पर आरोप लगाया कि उनके साथ अन्याय कर रहीं हैं एक मजदुर की मजदुरी भी नहीं मिल पा रही है जबकि सरकार केन्द्र संचालन के बाद भी अतिरिक्त कई सरकारी कार्य विभाग द्वारा कराया जाता रहा है उन्होंने कहा कि सरकार हमारी मांगो को जबतक नही मानेगी हड़ताल जारी रहेगा साथ ही आंदोलन को आगे और व्यापक बनाया जाएगा मौके पर सेविका उर्मिला , झूमा मित्रा चंद्रकला ,साजदा तबस्सुम ,साधना ,रानी, पिंकी देवी ,खुशबू रानी सहित कई अन्य सेविका सहायिका शामिल थी।

©www.katiharmirror.com

कोई टिप्पणी नहीं

शेयर करे

Popular Posts

Featured Post

लॉकडाउन में दिखी अनियमितता

कटिहार/नीरज झा:--कटिहार मे डायन बनी कोरोना को लेकर पूरी तरह लॉक डाउन लागू है । कटिहार प्रसासन लगातार लोगो को अपने घरों मे रहने की अपील भी क...

Blog Archive