शेयर करे

Katihar News बाढ़ के दौरान बेहतरीन कार्य प्रदर्शन करने वाले पुलिसकर्मी पुरस्कृत

कोई टिप्पणी नहीं
कटिहार:शनिवार को  स्थानीय टाउन हॉल में कटिहार पुलिस की ओर से पुरस्कार वितरण समारोह आयोजित हुआ जिसमे बाढ़ त्रासदी के दौरान बेहतरीन कार्य प्रदर्शन के लिए पुलिसकर्मियों को पुरस्कार दिया  गया। इस पुरस्कार वितरण समारोह में लगभग 300 पुलिस पदाधिकारियों
एवं कर्मियों को प्रशस्ति पत्र तथा नकद पुरस्कार की राशि देकर सम्मानित किया गया।


इस अवसर पर मुख्य अतिथि कटिहार के जिला पदाधिकारी, श्री मिथिलेश मिश्र ने कहा कि बाढ़ प्रभावित इलाकों में कटिहार पुलिस के पदाधिकारियों एवं कॉन्स्टेबल्स ने अदम्य साहस का परिचय देते हुए अपने कर्तव्यों का बखूबी निर्वहन किया। मैं उन सभी कर्तव्यनिष्ठ पुलिस कर्मियों को बधाई देता हूं । उन्होंने बाढ़ त्रासदी के दौरान बेहतरीन मिसाल पेश किया, जिसकी वजह से हम लोग इस भीषण बाढ़ का मुकाबला कर पाए और लोगों तक राहत सामग्रियां समय पर पहुंचा सके। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक डॉक्टर सिद्धार्थ मोहन जैन ने सभी पुलिसकर्मियों को बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए कहा कि आपलोग भीषण बाढ़ की स्थिति में भी कर्तव्य स्थल पर डटे रहे एवं स्थितियों से जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन को अवगत कराते रहे आपकी इसी कर्तव्यनिष्ठता की वजह से आज का यह कार्यक्रम आयोजित है। मैं उम्मीद करता हूं कि आप पूरी मुस्तैदी के साथ भविष्य में भी आप अपने कर्तव्यों को निभाएंगे।


इस कार्यक्रम में में उपस्थित कदवा के विधायक शकील अहमद खान ने बाढ़ के दौरान पुलिस पदाधिकारियों द्वारा किए गए कार्यो की सराहना करते हुए कहा  कि आपने जिस मुस्तैदी के साथ बाढ़ के समय कर्तव्यों को निभाया है, उसके लिए मैं पूरी सिविल सोसायटी की ओर से आपको मुबारकबाद देता हूं। उन्होंने इस अवसर पर विशेष रुप से जिला पदाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक को धन्यवाद दिया एवम कहा कि आपके कुशल नेतृत्व एवं त्वरित निर्णय क्षमता की वजह से इस भीषण त्रासदी से उबरने में कटिहार जिला कामयाब हो सका है। उन्होंने कहा कि विगत कुछ वर्षों में समाज की स्थिति कुछ ऐसी हुई है, जिसके कारण हमारे पुलिस प्रशासन एवं जिला प्रशासन के पदाधिकारी अपना त्यौहार नहीं मना पाते अन्यथा यदि समाज अनुशासन में रहे तो इन पदाधिकारियों को भी अपना त्यौहार मनाने में कठिनाई नहीं होगी।



इस अवसर पर उपस्थित कोढा   विधायिका सुश्री पूनम पासवान ने भी बाढ़ की विभीषिका के दौरान पदाधिकारियों एवं कॉन्स्टेबल्स द्वारा निभाई गई भूमिकाओं के प्रति अपने शुभकामनाएं व्यक्त की। माननीय मेयर श्री विजय सिंह ने कहा कि पुलिस के कंधों पर दोहरी जिम्मेदारी होती है। पुलिस जब जागती है, तभी हम चैन की नींद सो पाते हैं।

इस अवसर पर पूर्व केंद्रीय मंत्री श्री निखिल कुमार चौधरी एवं पूर्व मंत्री श्री रामप्रकाश महतो ने भी पुलिस पदाधिकारियों एवं कॉन्स्टेबल्स द्वारा बाढ़ के दौरान किए गए कार्यों की भूरि-भूरि प्रशंसा की एवं उन्हें अपनी शुभकामनाएं दी।



उक्त समारोह में अपर पुलिस अधीक्षक श्री छोटेलाल प्रसाद, प्रशिक्षु आईएएस अधिकारी श्री रवि प्रकाश, सभी अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी , कटिहार नगर निगम के उप मेयर श्री मंजूर खान, रेड क्रॉस के श्री अनिल चमड़िया, चेंबर ऑफ कॉमर्स के श्री विमल सिंह बेगानी, विभिन्न अवार्डों के वार्ड पार्षदगण आदि अन्य गणमान्य व्यक्तियों सहित कटिहार जिला के विभिन्न स्थानों से आए थानाध्यक्ष एवं पुलिस पदाधिकारी कॉन्स्टेबल उपस्थित थे।

पुरस्कार वितरण समारोह के उपरांत उपस्थित अतिथियों के प्रति नगर थाना के थानाध्यक्ष श्री निर्मल कुमार यादवेंदु ने धन्यवाद ज्ञापित किया। समस्त कार्यक्रम के दौरान मंच का संचालन श्री बाबू खान ने किया।⁠⁠⁠⁠

कुमार नीरज
©www.katiharmirror.com

कोई टिप्पणी नहीं

शेयर करे

Popular Posts

Featured Post

लॉकडाउन में दिखी अनियमितता

कटिहार/नीरज झा:--कटिहार मे डायन बनी कोरोना को लेकर पूरी तरह लॉक डाउन लागू है । कटिहार प्रसासन लगातार लोगो को अपने घरों मे रहने की अपील भी क...

Blog Archive