शेयर करे

Katihar मनसाही में डूबे युवको का शव मिलने से मातम

कोई टिप्पणी नहीं

मनसाही थाना क्षेत्र के कुरेठा गांव  नरेश कुमार मंडल उम्र 19 वर्ष पिता स्व बेसरी मंडल, बुलोब  कुमार मंडल उम्र  20 पिता स्व आनन्दी मंडल,  मुन्ना कुमार मंडल उम्र 22 माता अकली देवी,      तीनो युवक आज धनपाड़ा स्कूल के समीप नहाने के दौरान तेज धार में बह गया। युवक ने पिरजन सहित अन्य सैकड़ो ग्रामीण तीनो युवक को पानी में काफी खोजबीन करने के बाद भी नही मिला। घटना की सुचना मनसाही थाना प्रभारी कृष्णा प्रसाद सिंह दिया गया। मौके पर मनसाही पुलिस पहुंच कर जांच पड़ताल करने के उपरांत भी युवकों कोई पता नही चला।                      
 तीनों मृतक अपने परिवार के इकलौते पुत्र थे।

बाढ़ की त्रासदी झेल रहे पीड़ित परिवार के  गांव में बाढ़ आये दो दिन क्या हुई कि उसकी परिवार की सम्पूर्ण खुशियां ही बाढ़ में बहती चल गयी।
अलग अलग परिवार के तीनों मृतक अपने परिवार के मात्र एकलौते पुत्र थे जिसके परिवार की भरण पोषण की सारी जिम्मेवारी तीनों युवकों के कंधे पर ही टिका था।महज एक छोटी सी गलती ने तीनों की जिन्दगियां तो लील ही ली लेकिन साथ ही उसके परिवार की आशियाने ही उजाड़ दी। ऐसे मेंभुखमरी की स्तिथि पारीवार के सामने उत्पन्न हो गयी है।

तीनों एकलौते मृत युवकों के पिता की पूर्व में ही हो चुकी है मौत।

दुर्भाग्यवश बाढ़ में बहकर हुई तीनो युवकों के पिता की पूर्व में ही मौत हो चुकी है और एकलौते पुत्र होने के नाते जाहिर सी बात है कि परिवार के  सम्पूर्ण जिम्मेवारियां इन्ही तीनों युवकों पर टिकी थी।ऐसे में भगवान ने भी तीनों को मौत क्या दी कि परिवार के निवाले भी छीन गयी।

बेहद गरीब परिवार से आता था तीनो मृतक।।

तीनों युवकों की मौत क्या हुई गांव में मातम सा छा गया। सब की जुबान पर बस एक ही बात की है भगवान ई की होलय.... जैसे पहाड़ सी टूट पड़ी।चंद मिनटों में परिवार का सबकुछ पानी मे समा गया।तीनो के परिवार के सारी खुशियां सारे रोजगार के रास्ते हमेशा के लिये बंद हो गया।
मृतक नरेश मंडल व मुन्ना मंडल अकेले भाई एक एक बहन हैं वहीं बुलोब मंडल अकेले भाई सहित छह बहने हैं। सभी मजदूरी करते थे जबकि मुन्ना मंडल पिता मोहन मंडल बेहद ही गरीब परिवार से था।

घटना की सभी ने निंदा की है तथा पूरा गांव सहित आसपास के लोग इस वीभत्स घटना से गम में गमगीन है।पंचायत मुखिया मुकेश उरांव ने प्रशाशन से सहायता की बात कही है तो वहीं मनसाही अंचलाधिकारी ने तीनों मृतक के मौत की पुष्टि करते हुये  आपदा राशि सहित हर संभव सहायता देने की बातें कही है|

kumar Neeraj

©www.katiharmirror.com

कोई टिप्पणी नहीं

शेयर करे

Popular Posts

Featured Post

लॉकडाउन में दिखी अनियमितता

कटिहार/नीरज झा:--कटिहार मे डायन बनी कोरोना को लेकर पूरी तरह लॉक डाउन लागू है । कटिहार प्रसासन लगातार लोगो को अपने घरों मे रहने की अपील भी क...

Blog Archive